About Us

मेरा नाम 'निशांत पाटील', है, मै 'Kolhapur' (महाराष्ट्र) मै रहता हु. मै इस ब्लाॅग का Founder हु. मैने MSBTE, मुंबई से Diploma ( मेकॅनिकल) की पढाई की हैै और Shivaji University ( कोल्हापुर) से Engineeeing शिक्षा पुरी कि है, मै एक मैकॅनिकल इंजिनीयर हुं. फिलाल मे अभी Pune मे एक MNC Company मे जाॅब करता हुं. बचपन से ही मुझे मोबाईल,सोशल मिडिया, इंटरनेट जैसे विषयों मे रुची रही है और मे जादातर मेरा वक्त उसमे ही जाता है.

Nishant Patil
Nishant Patil (Viral Daily Founder)
नाम निशांत पाटील
पता हुपरी,महाराष्ट्र,भारत
जन्मदिन 16 अक्टूबर
जन्मस्थान सांगली, महाराष्ट्र
शिक्षा डि एम ई, बी.ई(मेकॅनिकल)
पसंदिदा फिल्मे वीर जारा, कुछ कुछ होता हैं
पसंदिदा वेबसेरिज क्रैंश लैंडिंग ऑन यु, असुर, द फॅमिली मैन
पसंदिदा अभिनेता शाहरुख खान, हृतिक रोशन
पसंदिदा अभिनेत्री प्रिती जिंटा, माधुरी दीक्षित
पसंदिदा स्पोर्ट खिलाडी ए बी डिव्हिलीयर्स
पसंदिदा व्यक्ती संदिप माहेश्वरी
पसंदीदा खाना पंजाबी, साऊथ इंडियन
ट्विटर अकाउंट क्लिक करें
फेसबुक अकाउंट क्लिक करें


मेरा YouTube Channel

जब जियो नेटवर्क भारत मे आया था तब बाकीयो की तरह मे भी जियो का सिम खरिद लिया था तब मुझे पता चला की YouTube मे विडियो डालकर पैसे कमाये जा सकते है तो मैने Technology मे उपर एक चैनल बनाया था जिसके लगभग 4000 से भी जादा फोलोवर्स मैने बना लिये थे और  ऐडसेंस से 17 डाॅलर के आसपास कमाई कर ली थी लेकिन बीच मे ही 4000 घंटे का वाॅचटाईम और 1000 सबस्क्राईबर होने के बाद ही आपका चैनल माॅनिटाईज होगा ऐसा रुल आ गया और मेरा चैनल का माॅनिटाईज बंद हो गया और कुछ कारणो से मेरा चैनल भी थोडे दिनो मे सस्पेंड हो गया. तबसे मैनें युटुब पर विडियो बनाने बंद कर दिया.

आजतक वो 17 डाॅलर मेरे अकाउंट मे ही पडे हुयें है जो की 100 डाॅलर होने तक आप उसे नहीं निकाल सकते.

Facebook और Helo App

Youtube बंद करने के बाद मे अपनी सोशल मिडिया प्रेसेंस बनाना चाहता था तो मैने Facebook पर एक मीम्स का पेज बनाया था जिसपर लगभग 18000 से जादा लाईक है लेकिन उसपर जादा रिच नहीं आती है अगर आप पैसे देकर बुस्ट करते है तो ही आपकी पोस्ट जादा लोगो तक पोहचती है इसलिये उसमे भी मै जादा एक्टिव नहीं रहता था.

उसी बीच एक ऐप्लिकेशन आई जिसका नाम था Helo. इसके बारे मे मुझे पता चला तो मैने उसपर उसे फेसबुक पेज नाम से एक अकांउट ओपन कर दिया और रोज वहा मिम्स बनाकर शेअर करता था उसमे रिच जादा होने के कारण 6 महिने मे ही मेरे 92000 से जादा फोलोवर्स बन गये और एक एक पोस्ट की मेरी 1 मिलियन के पार तक व्हिव चले जाते थे लेकिन भारत सरकार ने कुछ सिक्युरिटी कारणो से उसपर बैन लगा दिया फिरसे मै जेरो पे आ गया. उससे मुझे काही पहचान मिली थी लेकिन एक हि रात मे सब चला गया और काफी दिनो तक मे निराश रहा.

Nishant Patil
Nishant Patil (Viral Daily Founder)

Viral Daily  की शुरुवात

इंटरनेट पर घंटो घंटो तक मे कुछ भी सर्च करता रहता था उसी समय मुझे पता चला की YouTube की तरह ही अपनी खुदकी ब्लाॅग वेबसाईट पर से भी ऐडसेंस से कमाई की जा सकती है तो मैने पहले तो फ्री वाला डोमोन ले के Blogspot पर हि कुछ भी पोस्ट करने लगा थोडा बहुत ट्राफिक भी आने लगा लेकिन बाद मे मुझे पता चला की फ्री से कुछ नहीं होगा एक डोमेन का खर्चा तो करना ही पडेगा अगर एक प्रोफेशनल ब्लाॅग बनाना है तो फिर मैनें Viral Daily का यह डोमेेेन गो डॅॅॅडी से खरिद लिया.

टेक्नालॉजी और इनवेस्टमेंट का मुझे अच्छा खासा नाॅलेज होने के कारण मैने इसी विषयों पर अपना ब्लाॅग चालु कर दिया. थोडे थोडे दिनो बाद मुझे ट्राफिक आने लगा वैसे वैसे मे लिखता गया और कई चिजे मैने सिख कर ब्लाॅग पर ऍप्लाय करते गया. आज भी मै ब्लाॅगिग से रोज नई नई चीजे सीखता हु और आगे सीखता रहुंगा.

हमारा उद्देश्य ( Viral Daily Goals)-

शेअर मार्केट, म्युचुअल फंड, इन्वेस्टमेंट जैसे विषयों पर बहुत सारे लोगों को जानकारी नहीं होती और अगर वह मार्केट में जाते हैं तो हजारों-लाखों रुपयों के कोर्सेस आपको खरिद लेना पड़ता हैं। लेकिन हम इस वेबसाईट के माध्यम सें ऐसे लोगों को फ्री में ही ट्रेडिंग और निवेश करना सींख पायें और इसकी शुरूवात कर पायें, उनको इधर-उधर ना जाना पढ़ें यही इस वेबसाईट बनाने का मेरा मकसद हैं। इस Technology के युग में हर कोई फ्रि में इसका ज्ञान लेकर भविष्य में हर कोई Financial Freedom को हासिल करें और खुशहाल जिंदगी जीये यही हमारा मुल मकसद हैं। मेरा मानना है की किसी भी चीज की शिक्षा मुफ्त होनी चाहिये।

पैसा कमाना नहीं हैं मकसद (Money is Not the End Goal)

इस ब्लाॅगिंग से सिर्फ़ गुगल एडसेंस, एफिलेट प्रोग्राम अथवा स्पाॅसरशिप से पैसा कमाना मेरा मकसद नहीं हैं। मुझे आर्टिकल लिखना पसंद हैं, ट्रेडिंग और इन्वेस्टमेंट रिलेटेड जानकारी मुझे जानना और लोगों को बताना मुझे अच्छा लगता हैं, इसमें मुझे खुशी भी मिलती हैं इसलिये मैं आनेवाले समय में भी यह करता रहुंगा।

भारत के टाॅप ब्लाॅगर 'पवन अग्रवालजी' ने किया था इस ब्लाॅग वेबसाईट का Review


भारत के टाॅप ब्लाॅगर पवन अग्रवालजी जो की Deepawali.co.in और businessideasinhindi.com जैसी अनेक वेबसाईट के फाऊंडर हैं उन्होंने हमारे इस Viral Daily ब्लाॅग का रिव्यु भी किया हैं अगर आप चाहें तो वह देख सकते हैं। 
मैं मानता हुं की इस ब्लॉग की शुरवात और सफलता के पिछे सबसे बड़ा कारण पवनजी ही  हैं। मैं उन्हका हमेशा आभारी रहुंगा।

हमारा टेलिग्राम चैनल जाॅईन करें यहा क्लिक करें

X