Supriya Lifescience Share Price Target Prediction 2022, 2025, 2030 | सुप्रिया लाईफसायन्स शेयर प्राइस टार्गेट कितना होगा 2022, 2025 और 2030

सुप्रिया शेयर प्राइस (Supriya Share Price Prediction)

आज हम बात करेंगे सुप्रिया लाईफसायन्स शेयर के बारें में पुरे विस्तार से जानेंगे कि यह कंपनी क्या करती हैं। Supriya Share में Investment करें या ना करें। इसके फंडामेंटल्स ऍनालायसिस और टेक्निकल ऍनालायसिस क्या कहती हैं। 

यह कंपनी हाल ही में शेयर बाज़ार में लिस्ट हुईं हैं और इन्वेस्टर्स भी लंबे अवधी को देखते हुयें काफी इस कंपनी में काफी दिलचस्पी दिखाते नजर आ रहें हैं। तो चलिये जानते हैं सुप्रिया लाईफसायन्स कंपनी और शेयर प्राइस के बारे में।

    'सुप्रिया' कंपनी के बारें में जानकारी ( Supriya Company Details)

    सुप्रिया लाईफसायन्स कंपनी फार्मा इंडस्ट्री में काम करती हैं जो कि API's मॅनिफॅक्चरिंग करनेवाले प्रमुख कंपनी में से एक हैं। यह कंपनी 35+ से ज्यादा API's बनाती हैं। 

    Vitamin, Antihistamine, Analgesic, Anesthetic,  Anti-Asthmatic and Anti-Allergic ऐसी कई API's का निर्यात करती हैं। 80 से ज्यादा देशों में यह कंपनी निर्यात करती हैं। इस कंपनी को कई देशों के हेल्थ के एप्रुवल भी मिल चुके हैं। इसका काॅर्पोरेट मुख्यालय मुंबई में स्थित हैं।

    Supriya Share Price Historical Data

    अगर आज के समय ( जनवरी 2022) अगर शेयर कि बात करें तो Supriya के एक शेयर कि किंमत 569 रुपयों के आसपास चल रही हैं। अगर इसकी ज्यादा से ज्यादा और कम से कम किंमत कि बात करें तो यह दिसंबर 2021 में इसने 483.70 रुपयों का लो था  और अभी यानी जनवरी 2022 को  569 रुपयें प्रती शेयर (Supriya Highest Share Price Ever) भी इसकी प्राइस गई हैं।

    सुप्रिया ने कितना रिटर्न दिया हैं? (Supriya Share Price History)

    अगर Supriya Share के रिटर्न्स कि बात करें तो इसनें पिछले एक साल में सिर्फ 45.58% रिटर्न दिये हैं। फिलहाल यह अभी लिस्टेड हुआ हैं तो अभी तक तो देखा जाये तो इसने इसमें इन्वेस्टमेंट करने वालों को काफी अच्छा परतावा यानी रिटर्न्स दिये हैं।

    सुप्रिया कंपनी का फायनाशियल ट्रॅक रेकाॅर्ड (Supriya Share Track Record)

    फिलहाल यह कंपनी अभी अभी लिस्टेड हुई है इसलिये इसका कोई फायनेन्शियल रेकाॅर्ड अभी उपलब्ध नहीं हैं।

    Supriya Share Corporate Action:

    Supriya Share Divided history

    कोई रेकाॅर्ड उपलब्ध नहीं हैं।

    जाने Supriya Share Price Bonus History

    कोई रेकाॅर्ड उपलब्ध नहीं हैं।

    Supriya Share Holdings:

    अगर शेयर होल्डिंग्स कि बात करें तो इस कंपनी के FII के पास 10.3%, DII के पास 7.9%, Public के पास 13.55% और Pramotors के पास 68.24% Share Holdings हैं। 

    Supriya Peer Companys:

    अगर इस शेयर के Peer कंपनीयों कि बात करें तो इसमें Cipla, Aarti Drugs, Alkem Lab, Sunpharma और Alembic जैसी कंपनीया हैं।

    Medical Person

    Supriya Share Price Target 2022, 2025, 2030?

    Supriya Share Price Target 2022 कितना होगा?

    API's कि बढ़ती डिमांड को देखते हुवे देखा जाये तो आनेवाले समय में कंपनी अपनी मॅनिफॅक्चरींग कपैसिटी बचानेवाली हैं। इसके लिये कंपनी ने अतिरिक्त जमीन भी ले रखी हैं। आनेवाले समय में शेयर प्राइस में आपको काफी बढ़त देखने को मिल सकती हैं।


    Supriya Share Price Target 2022 कि बात करें तो यह लगभग 727-786 तक जा सकता है। 

    Supriya Share Price Target 2025 कितना होगा?

    अगर कंपनी के देशों विदेशों कि बात करें तो इसका बिजनेस अलग अलग 80 से ज्यादा देशों में फैला हुआ हैं। इसके कुछ प्रोडक्ट पर गौर करें तो देश में सबसे बड़ा उत्पादन इसी कंपनी का हैं।


    इसलिये अगर Supriya Share Price Target 2025 कि बात करें तो यह लगभग 1575 से 1642 रुपयों तक जा सकता हैं। आनेवाले दिनों में यह काफी अच्छा ग्रोथ दिखा सकती हैं।

    Supriya Share Price Target 2030 कितना होगा?


    इस कंपनी कि ग्रोथ देश में ही नहीं विदेशों में भी विस्तार बढ़ती दिख रही हैं। यह कंपनी राॅ मटेरियल कि बात करें तो इसको किसी पर निर्भर नहीं रहना पड़ता हैं। सरकार के आत्मनिर्भर भारत के तहत इस कंपनी को आगे जाके काफी फायदा पोहचनेवाला हैं।


    अगर लंबे समय तक के लिये देखें तो Supriya Share Price Target 2030 तक 3000 से लेकर 3400 रुपयों तक इसकी किंमत जा सकती हैं।

    Year Target Price
    1 साल 2022 727-786
    2 साल 2025 1575-1642
    3 साल 2030 3000-3400

    हमें निवेश करना चाहिये या नही (Supriya is Good to Invest?)

    अगर इसके फंडामेंटल और टेक्निकल ऍनालायसिस कि बात करें तो यह फिलाल तो काफी अच्छा दिखाई दे रहा है। इसे आप मार्केट लिडर भी कह सकते हैं। जो भी नये और पुराने निवेशक हैं उसमें किसी को भी पुछोंगे तो वह इस शेयर में निवेश करना चाहेगा।

    इस शेयर कि बात करें तो आप छोटे और लंबे समय के नजरियें के लिये आप इसमें निवेश कर सकते हैं।

    हमारी राय ( Is Supriya Worth Buying?)

    हमें ऐसी कंपनी में निवेश करना चाहिते जिसमे आगे जाके कुछ ग्रोथ दिखने कि संभावना हो अगर आप इस शेयर के बारे मे पुछेंगे तो इसमें लंबे समय के लिये इन्वेस्टमेंट के लिये आपको सही समय का इंतजार करके आप इसमें बने रह सकते हैं। लेकिन यह शेयर काफी अच्छा दिखाई दे रहा हैं अगर इन्वेस्टमेंट के नजर से देखें तों आप लंबे समय के लिये इसके साथ जा सकते हैं क्योंकी हेल्थकेयर एक ऐसा सेक्टर हैं जो कभी थम नहीं सकता।

    हेल्थकेयर के आनेवाले दिनों में जैसे जैसे खर्च में बढ़ोत्तरी होगी वैसे वैसे इस शेयर में हमको काफी बढ़त देखने को मिल सकती हैं।


    अगर आपको Supriya Share Price Target 2022, 2025, 2030 के बारे में यह आर्टिकल कैसा लगा? अगर अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरुर करें। आपका कोई सवाल और सुझाव हो तो हमें जरुर लिखें।


    ऐसी ही अन्य कंपनीया और उनके टार्गेट प्राइस जानने के लिये यहां क्लिक करें।

    FAQ

    Q: सुप्रिया कंपनी किस सेक्टर में आती हैं?

    Ans: फार्मा सेक्टर।


    Q: सुप्रिया कंपनी कब चालु हुई हैं?

    Ans: साल 1987।


    Q:सुप्रिया का मुख्यालय कहा स्थित हैं?

    Ans: गोरेगांव, मुंबई।


    अन्य पढ़ें:




    No comments

    Powered by Blogger.