[One97] Paytm Share Price Target Prediction 2022,2025, 2030।‌ पेटिएम शेयर प्राइस टार्गेट कितना होगा 2022, 2025 और 2030

Paytm Share Price Target कितना ? Buy Or Sell?

दोस्तों, अगर आप Online और Digital माध्यमों का इस्तमाल करते हैं तो आपको Paytm के बारे तो पता ही होगा। आज हम इसी शेयर के बारे में डिटेल्स में जानेंगे कि Paytm Share Price Target 2022, 2025, 2030

यह कंपनी हाल में अक्सर न्युज में बनीं रहती है इसकी क्या वजह है और हमें इसमें इन्वेस्टमेंट करना अच्छा होगा या नहीं यह हम आगे चलके बात करेंगे।

    Paytm Company के बारें में जानकारी

    पेटिएम एक ई- काॅमर्स शाॅपिंग वेबसाईट हैं। जो One97 नाम से भी जानी जाती हैं। जिसकी शुरुवात साल 2010 में हुई थी। कंपनी का मुख्यालय नोएडा में मौजुद हैं। कंपनी मोबाईल रिचार्ज, गैस भुगतान, बिजली बील, ऑनलाईन पेमेंट जैसी और भी कई सेवाये देती हैं। अभी पेटिएम स्नैपडिल, ऍमेजान, फ्लिपकार्ट जैसी कंपनी कि तरह यह भी अब ई-कॉमर्स की सर्विसेस दे रही हैं। इसने साल 2015 से बस और ट्रेन टिकीट निकालने की सेवा भी अपने प्लॅटफाॅर्म पर चालु कर दी हैं। विजय शेखर शर्मा पेटिएम के संस्थापक हैं।

    Lady Shopping

    Paytm Share Price NSE के बारें में जानकारी:


    अगर आज के समय ( जनवरी 2022) अगर शेयर कि बात करें तो पेटिएम के एक शेयर कि किंमत 1116.50 रुपयों के आसपास चल रही हैं। अगर इसे ज्यादा से ज्यादा और कम से कम किंमत कि बात करें तो यह जनवरी 2022 में इसने 1116.50 रुपयों का लो भी बनाया था और नोव्हेंबर 2021 को 1782 रुपयें प्रती शेयर भी इसकी प्राइस गई थी। 


    Paytm Share ने कितने Returns दिये हैं

    अगर पेटिएम शेयर के रिटर्न्स कि बात करें तो इसनें अबतक -28.46% का रिटर्न्स दिया हैं यानी इसने अपने शेयर होल्डर्स को निराश ही किया हैं।

    शेयर बाजार में निवेश से पहले हमारा शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले यह बातें जरुर जान ले यह आर्टिकल जरुर पढ़ें।

    Paytm Share Financial Track Records के बारे में

    • अगर कंपनी के Financial Record कि‌ बात करें तो जुन 2021 में इसका Net Profit -395 करोंड़ था वहीं सप्टेबर 2021 में लगभग -465 करोंड़ रुपयें का हुआ हैं यानी यह कंपनी नुकसान में ही चल रही हैं।
    • अगर Earning Per Share कि बात करें तो यह 0 रुपयें ( जनवरी 2022) हैं।

    Paytm Share के और भी Factors के बारे में जानकारी


    • Paytm Share Divided history क्या हैं

    इसके बारे में कोई डाटा उपलब्ध नहीं।


    • जाने Paytm Bonus share History 

    इसके बारे में कोई डाटा उपलब्ध नहीं।


    • शेअर होल्डिंग्स:

    अगर शेयर होल्डिंग्स कि बात करें तो इस कंपनी के FII के पास 31%, Non-Institutional Individual के पास 12.09% Holdings हैं। अगर Mutual Fund Holding कि बात करें तो आज के समय में 0.8 % होल्डिंग्स उनकेे पास हैं।


    • जाने Paytm के Peer Companys के बारे में

    अगर इस शेयर के Peer कंपनीयों कि बात करें तो इसमें Just Dial, Zomato और Matrimony.com यह हैं।


    चले जानते हैं Paytm Future Share Price के बारे में


    Paytm Share Price Target 2022 में कितना?


    आनेवाले दिनों में डिजीटल पेमेंट सेवा बढ़नेवाले हैं। अगर मार्केट लिडर की बात करें तो पेटिएम का नाम सबसे ऊपर आता हैं। इसलिये आनेवाले दिनों में इसकी डिमांड बढ़ने ही वाली हैं।


    अगर टार्गेट कि बात करें तो Paytm Share Price Target 2022 के लिये यह लगभग 1421- 1500 तक जाने का अनुमान हैं।


    Paytm Share Price Target 2025 में कितना?


    अभी देखा जाये तो पेटिएम अपने बिजनेस को धिरे धिरे बढ़ाते हुयें नजर आ रहा हैं। हाल ही में पेटिएम ने आयपीओ से जो इन्वेस्टमेंट आई है उसके चलते कंपनी अभी तेजी से ग्रोथ दिखा सकती हैं।


    अगर टार्गेट कि बात करें तो Paytm Share Price Target 2022 के लिये यह लगभग 1953- 2173 तक जाने का अनुमान हैं।


    Paytm Share Price Target 2030 में कितना?


    यह कंपनी सिर्फ मार्केट लिडर ही नहीं बल्की टेक्नालॉजी के साथ नई नई सेक्टर में कंपनी उतर रही हैं। आनेवाले दिनों में कंपनी अपने कस्टमर्स की संख्या को बढ़ाने पे ज्यादा ध्यान बढ़ाते नजर आ सकती है क्यों की आनेवाली दुनिया डिजीटल सेवाओं पर ही निर्भर होने वाली है और यह कंपनी इसमें काम करती हैं इसलिये इसका भविष्य काफी अच्छा दिखाई दे रहा हैं।

    अगर टार्गेट कि बात करें तो Paytm Share Price Target 2022 के लिये यह लगभग 3180- 3263 तक जाने का अनुमान हैं।


    हमें Paytm Share में Investment करनी चाहिये या नही

    यह स्टाॅक न्युज और खबरों पे ज्यादा भागता है और Technical और Fundamental के जोर पर कम इसलिये इसमें लंबे समय तक निवेश करना आगे जाके नुकसान कर सकता है इसलिऐ इसमें उतना ही निवेश करें जितना आपको नुकसान होने से कोई फरक नहीं पड़ेगा। अगर आप थोड़े समय के लिये निवेश करना चाहते हैं तो अच्छी कोई न्युज आने के बाद आप थोड़े समय के लिये इसमें निवेश करके थोड़ा बहुत मुनाफा निकाल सकते हैं।

    अगर आप इंट्राडे ट्रेडिंग करने की सोच रहे हैं तो हमारा इंट्रा-डे ट्रेडिंग कि कुछ महत्त्वपूर्ण टिप्स यह आर्टिकल जरुर पढ़ें।


    हमारी राय:

    हमें ऐसी कंपनी में निवेश करना चाहिते जिसमे आगे जाके कुछ ग्रोथ दिखने कि संभावना हो अगर आप इस शेयर के बारे मे पुछेंगे तो इसमें लंबे समय के लिये इन्वेस्टमेंट ना करे तो बेहतर होगा। अगर आप रिस्की प्लेयर है और आपको ज्यादा रिटर्न्स चाहिये तो आप थोड़े समय के यानी शाॅर्ट टर्म के लिये इसके सोच सकते हैं। बहुत दिनों से यह शेयर गिरते हुये दिख रहा हैं लेकिन थोड़े दिनों बाद आप सही समय इंन्ट्री करके लाॅंग टर्म में के लिये आप इसमें इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। लेकिन आप अपने किसी फायनेन्शियल एक्सपर्ट कि सलाह लेकर ही किसी भी चीज में निवेश करें।

    यह पढ़ें: अच्छे फंडामेंटल स्टाॅक्स ढुंढे 5 मिनट में

    अगर आपको Paytm Share Price Target के बारे में यह आर्टिकल कैसा लगा? अगर अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरुर करें। आपका कोई सवाल और सुझाव हो तो हमें जरुर लिखें।


    FAQ


    Q: पेटिएम कंपनी किस सेक्टर में काम करती हैं?

    Ans: फायनाशियल टेक्नोलॉजी और ई-काॅमर्स सेक्टर।


    Q: पेटिएम कंपनी कब चालु हुई हैं?

    Ans: अगस्त 2010।


    Q: पेटिएम का हेडक्वार्टर कहा स्थित हैं?

    Ans: नोएडा, उत्तरप्रदेश।


    Q: पेटिएम कंपनी के फाऊंडर कौन हैं?

    Ans: विजय शेखर शर्माजी।


    Q: वन97 क्या हैं?

    Ans: यह पेटिएम कंपनी की पैरेंट कंपनी हैं।


    Q: पेटिएम कि ऑफिशियल वेबसाइट कोनसी हैं।

    Ans: www.paytm.com


    अन्य पढ़ें:

    Nishant Patil

    मेरा नाम निशांत पाटील है। मै कोल्हापुर, महाराष्ट्र मैं रहता हु. मैंने शिवाजी युनिवर्सिटी से मेकॅनिकल इंजिनियर की शिक्षा पुर्ण की है। मैं शेयर मार्केट, म्युचुअल फंड, क्रिप्टो, टेक्नालॉजी, बिजनेस आइडियास, योजना, एप्लिकेशन इन विषयों पर लिखता हुं।

    Post a Comment (0)
    Previous Post Next Post