Zomato Share Price Target 2022, 2025, 2030 कितना होगा? | झोमॅटो कंपनी शेअर किंमत, डिविडेंड, टारगेट, एक्सपर्ट कि राय 2021

Zomato Share Price Target 2022, 2025, 2030 in Hindi

आज के समय झोमॅटो का नाम किसी को मालुम नहीं होगा ऐसा हो ही नहीं सकता बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको झोमॅटो कंपनी के बारे मे पता ही होगा। अगर आपको घर बैठे ऑनलाईन खाना ऑर्डर करना हैं तो आपके दिमाग में पहला नाम आता होगा वह हैं झोमॅटो। बहुत कम समय में ही इसने अपना बिजनेस बहुत ग्रो कर दिया। जब पिछले कुछ सालों में जब सब जगह लाॅकडाऊन लगा दिया था तब ज्यादातर बिजनेस बंद थे लेकिन झोमॅटो जैसी कंपनीया चालु थीं और इसका बिजनेस चालु ही रहा था क्योंकी फुड एक हमारी रोज की जिंदगी में लगनेवाली चीज हैं और इसमें में झोमॅटो का बिजनेस चलता हैं।

आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे झोमॅटो कंपनी के बारे में और "Zomato Share Price Target 2022, 2025, 2030" में इस शेयर का क्या होगा।

Zomato Company के बारें में जानकारी

    यह कंपनी ग्राहकों के पसंद के अनुसार ऑनलाईन फुड डिलिवरी करने का काम करती हैं। यह भारत कि पहली ऐसी कंपनी हैं जो कि ऑनलाईन फुड डिलीवरी करने का काम चालु किया था। आप अपने पसंद अनुसार अपने मनचाहे रेस्टोरेंट अथवा हाॅटेल से अलग अलग व्यंजनों को मंगवा सकते और साथ ही में आप रेस्टोरेंट को रिव्यु कर सकते हैं साथ में अपनी राय भी रख सकते हैं।

    झोमॅटो 24 देशों से ज्यादा देशों में अपनी सेवा देती हैं। 10000 से ज्यादा शहरों में यह उपलब्ध हैं। इसका मुख्यालय गुरुग्राम, हरियाणा में स्थित हैं। इस कंपनी की शुरुवात साल 2008 में हुई थीं।

    Zomato Delivery Boy

    Zomato Share Price NSE के बारें में जानकारी

    अगर आज के समय ( नव्हंबर 2021) अगर शेयर कि बात करें तो झोमॅटो के एक शेयर कि किंमत 155 रुपयों के आसपास चल रही हैं। 

    इसी वर्षं यानी जुलै 2021 को इसकी Stock Market मे जोरदार लिस्टिंग हुईं थीं। फिलहाल शेयर प्राइस अपने उच्च स्थर पर हि कामकाज कर रहीं हैं।


    Zomato Share ने कितने Returns दिये हैं

    अगर झोमॅटो शेयर के रिटर्न्स कि बात करें तो इसनें 2021 में यानी पिछले एक साल में सिर्फ 1434% रिटर्न दिये हैं। यानी जबसे शेयर लिस्ट हुआ हैं तबसे इसने इतना रिटर्न्स कमा के दिया हैं। 


    Zomato Share Financial Track Records के बारे में

    • अगर कंपनी के Financial Record कि‌ बात करें तो मार्च 2020 में इसका Net Profit -2451 करोंड़ था वही मार्च 2021 में लगभग -886 करोंड़ रुपयें था।
    • कंपनी के Total Assets कि बात करें तो मार्च 2021 में कंपनी के Total Asset 2985 करोंड़ कि थी जो कि साल 2021 में 8748 करोंड़ था।
    • अगर Earning Per Share कि बात करें तो यह -1.53 रुपयें हैं।

    Zomato Share के और भी Factors के बारे में जानकारी

    • Zomato Share Divided history क्या हैं

    कंपनी फिलहाल इसी साल लिस्टिंग हुईं हैं इसलिये अभी तक कोई डिविडेंड कंपनी ने नहीं दिया हैं। 

    • जाने Zomato Bonus share History 

    इस कंपनी यानी  Zomato Company ने आजतक कोई Bonus नहीं दिया हैं। 

    • शेअर होल्डिंग्स:

    अगर शेयर होल्डिंग्स कि बात करें तो इस कंपनी के FII के पास 9.87%, DII के पास 5.13%, Public के पास 81.42% Holdings हैं। 

    • जाने Zomato के Peer Companys के बारे में

    अगर इस शेयर के Peer कंपनीयों कि बात करें तो इसमें Just Dial और One 94 Comm, Matrimony.com यह हैं।

     

    जानते हैं Zomato Future Share Price के बारे में


    Zomato Share Price Target 2022 में कितना होगा?


    जिस तरह कंपनी के आईपीओ से लेकर लिस्टिंग होने पर इसने अच्छी ग्रोथ दिखाई हैं उस तरह ही यह आनेवाले समय में अगर ग्रोथ दिखाती हैं तो इसकी किंमत यानी "Zomato Share Price Target 2022" कि बात की जाते तो वह लगभग 170-180 रुपयों के पार आसानी से जा सकता हैं। अगर आप इसमें सही समय यानी थोड़े से छोटे मोटे करेंक्शन में भी थोड़ी बहुत क्वांटिटी उठाते हैं तो आप अच्छे रिटर्न्स यहां पर देखने मिल सकते हैं। 

    Zomato Share Price Target 2025 में कितना होगा?

    अगर झोमॅटो के बिजनेस माॅडेल कि बात कि जाये तो फुड और हाॅटेल इंडस्ट्रीज यह कभी न खत्म होनेवाला बिजनेस हैं। अगर देखा जाये तो पिछले कुछ समय से लाॅकडाऊन के चलते भी इसका बिजनेस काफी बुमपर हैं। आनेवाले समय में ऑनलाईन फुड डिलिवरी का ऐसा बिजनेस बढ़ने के ही आसार दिखाई देते हैं और इसमें बहुत इजाफा होनेवाला है क्योंकी अभी भी बड़े बड़े शहरों और मेट्रों सिटी तक ही यह बिजनेस फिलाल काम कर रहा हैं यह जैसे-जैसे छोटे शहर और गांवों में भी जैसे-जैसे पहुंचेगा तब यह और भी बढ़ेगा। अगर इसके प्राइस यानी "Zomato share Price Target 2025" की बात करें तो लगभग 350-370 रुपयों तक पहुंच सकता हैं।

    Zomato Share Price Target 2030 में कितना होगा?

    अभी भी बात करें तो भले ही कंपनी थोड़ी बहुत नुकसान में चल रही हो लेकिन जैसे जैसे यह ग्राहक जोड़ते जायेंगी आगे जाके यह कंपनी और यह बिजनेस माॅडेल तेजी से बढ़ेगा वैसे यह कंपनी मुनाफे में आ जायेंगी। इस कंपनी के काॅम्पिटेटर कि बात करें तो बहुत कम है जैसे उबेर इट, लेकिन अगर ऑनलाईन फुड डिलिवरी में अगर कोई लिडर या अग्रनी कंपनी होगी तो वह झोमॅटो ही हैं। अगर इसके प्राइस यानी "Zomato share Price Target 2030" की बात करें तो लगभग 1500-1700 रुपयों तक पहुंच सकता हैं।

    हमें Zomato Share में Investment करनी चाहिये या नही

    फिलहाल भारत में देखें तो ऑनलाईन फुड डिलिवरी का सिस्टम अभी तो शुरु हुआ हैं और आगे जाके यह बढ़ते ही जानेवाला हैं। आजकल कोई बाहर जाकर खरिदकर लाने से ज्यादा घर बैठे ऑनलाईन ऑर्डर देना पसंद करता हैं। समय के साथ साथ जैसे जैसे कस्टमर बढ़ते जायेंगे वैसे वैसे कंपनी में भी तेजी देखने को मिलेगी।

    अगर देखा जाये तो पिछले कुछ दिनो में भारत ही नहीं दुनियाभर सभी कंपनी बिजनेस जाॅब्स की हालत खराब हो चुकी थी लेकिन उसी समय ऑनलाईन डिलीवरीवाले सभी माॅडेल पर कोई फरक नहीं पडा उल्टा ऐसी सिचवेशन में यह और भी बढा हैं। इस कंपनी पर गौर करें तो भविष्य में ऑनलाईन फुड डिलिवरी को अच्छे दिन ही आनेवाले हैं यह सबको पता हैं इसलिये आप इसमें इन्वेस्टमेंट करते हैं तो आपको आगे जाके अच्छे रिटर्न्स ही मिलेंगी इसकी संभावना काफी ज्यादा हैं।

    हमारी राय ( Will Zomato Share Price Increase in Future)

    हमें ऐसी कंपनी में निवेश करना चाहिते जिसमे आगे जाके कुछ ग्रोथ दिखने कि संभावना हो अगर आप इस शेयर के बारे मे पुछेंगे तो इसका भविष्य अच्छा दिखाई दे रहा हैं इसलिये आप आसानी सें इसमें लंबे अवधी के लिये निवेश कर सकते हैं। लेकिन इससे पहले आप अपने निवेश सलाहकार या शेयर मार्केट एक्सपर्ट की राय जरुर लें।

    अगर आपको "Zomato Share Price Target 2022, 2025, 2030" के बारे में यह आर्टिकल कैसा लगा? अगर अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरुर करें। आपका कोई सवाल और सुझाव हो तो हमें जरुर लिखें।


    FAQ

    Q: झोमॅटो कंपनी किस सेक्टर में काम करती हैं?

    Ans: ऑनलाईन फुड डिलिवरी सेक्टर।


    Q: झोमॅटो कंपनी कब चालु हुई हैं?

    Ans: साल 2008।


    Q: झोमॅटो कंपनी का हेडक्वार्टर कहा स्थित हैं?

    Ans: गुरुग्राम, हरियाणा।


    अन्य पढें
    टाटा शेयर प्राइस टार्गेट के बारे में हिंदी में जानकारी?
    Nishant Patil

    मेरा नाम निशांत पाटील है। मै कोल्हापुर, महाराष्ट्र मैं रहता हु. मैंने शिवाजी युनिवर्सिटी से मेकॅनिकल इंजिनियर की शिक्षा पुर्ण की है। मैं शेयर मार्केट, म्युचुअल फंड, क्रिप्टो, टेक्नालॉजी, बिजनेस आइडियास, योजना, एप्लिकेशन इन विषयों पर लिखता हुं।

    Post a Comment (0)
    Previous Post Next Post