Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025 2030 | क्या आपको यस बैंक में इन्वेस्टमेंट करनी चाहिये या नहीं?

Yes Bank Share Price Target 2022, 2025, 2030 कितना ? ( Yes Bank Share Moneycontrol, NSE, BSE) 

अगर आप शेयर मार्केट के बारे में जानते हैं या उसमें इन्वेस्टमेंट और ट्रेडिंग करते हैं तो आपको यस बैंक शेयर के बारे में तो पता ही होगा। आज हम इसी शेयर के बारे में डिटेल्स में जानेंगे कि Yes Bank Share Price Target 2022, 2025, 2030

यह कंपनी हमेशा न्युज में बनीं रहती है इसकी क्या वजह है और हमें इसमें इन्वेस्टमेंट करना अच्छा होगा या नहीं यह हम आगे चलके बात करेंगे।

    यह बैंक शेयर प्राइस के बारें में जानकारी (Yes Bank Share Price Moneycontrol)

    यह बैंक कि शुरुवात साल 2004 में हुई थी। राणा कपुर और उनकेे रिश्तेदार अशोक कपुर ने मिलकर यह चालु किया था। इसका आयपीओ 300 करोंड़ का था जो कि साल 2005 में आया था।

    कभी कभार यह शेयर 400 रुपयों तक पार कर चुका हुआ था लेकिन अभी फिलाय यह 20 रुपयों के भी नीचे चल रहा हैं। यह शेअर 400 से काफी गिरते आ रहा था अभी फिलहाल मॅनेजमेंट के बदलने के बाद अभी Yes Bank स्टेबल दिख रहा हैं अगर अब इसको देखें तो अब इसका प्राईस 12 -16 रुपयों के आसपास चल रहा हैं। 

    Yes Bank Share Price NSE के बारें में जानकारी ( Yes Bank Share Price Today)

    अगर आज के समय ( Sep 2021) अगर Yes Bank Share Price NSE कि बात करें तो यस बैंक के एक शेयर कि किंमत 12.55 रुपयों के आसपास चल रही हैं। अगर इसे ज्यादा से ज्यादा और कम से कम किंमत कि बात करें तो यह मार्च 2009 में इसने 8 रुपयों का लो भी बनाया था और अगष्ट 2018 को 393 रुपयें प्रती शेयर (Yes Bank Highest Share Price Ever) भी इसकी प्राइस गई थी। अगर देखा जाये तो इसमें काफी बदलाव देखा गया हैं। आजकल तो यह न्युज के बेस्ड पर हि जादातर ऊपर निचे होता रहता हैं देखा जाये यह Stock काफी रिस्की दिखाई देता हैं लेकिन फिलाल नये मॅनेजमेंट कि वजह से अभी स्टाॅक फिलहाल अच्छा चल रहा हैं।

    Yes Bank Share ने कितने Returns दिये हैं

    अगर यस बैंक शेयर के रिटर्न्स कि बात करें तो इसनें 2021 में यानी पिछले एक साल में सिर्फ -5.64% (negative) रिटर्न दिये हैं। अगर पिछले 5 साल में अगर देखा जाये तो -95.07% (negative) नीचे गया हैं। अगर देखा जाये तो इसमें इन्वेस्टमेंट करनेवालो को नुकसान हि उठाना पड़ गया हैं।

    Yes Bank Share Financial Track Records के बारे में

    • अगर कंपनी के Financial Record कि‌ बात करें तो मार्च 2020 में इसका Net Profit 3,790 करोंड़ था।

    • कंपनी के Total Assets कि बात करें तो मार्च 2020 में कंपनी के Total Asset 257,832 करोंड़ कि थी जो कि साल 2021 में 273,593 करोंड़ था।

    • अगर Earning Per Share कि बात करें तो यह 7.47 रुपयें हैं।

    Yes Bank Share के और भी Factors के बारे में जानकारी

    • Yes Bank Share Divided history क्या हैं

    में 2016 में कंपनी ने 10 रुपयें, में 2017 में 12.00 रुपये, जुन 2018 में2.70 रुपयें, जुन 2019 में 2 रुपयें प्रती शेयर का Divided दिया था।

    • जाने Yes Bank Bonus share History 

    इस कंपनी यानी  Yes Bank ने आजतक कोई Bonus नहीं दिया हैं।

    • जाने Yes Bank Bonus share Split 

    दरसल सप्टेंबर 2017 को एकबार इस शेयर को Split कर दिया गया था।

    • शेअर होल्डिंग्स ( Yes Bank Share Holding Pattern)

    अगर शेयर होल्डिंग्स कि बात करें तो इस कंपनी के FII के पास 10.5%, DII के पास 47.1%, Public के पास 45.5% Holdings हैं। अगर Mutual Fund Holding कि बात करें तो आज के समय में 0.73% होल्डिंग्स उनकेे पास हैं।

    • जाने Yes Bank के Peer Companys के बारे में

    अगर इस शेयर के Peer कंपनीयों कि बात करें तो इसमें Ujjivan Small और Suryoday Small यह हैं।

    चलिये जानते हैं Yes Bank Share Price Target के बारे में

    Yes Bank Share Price Target 2022, 2025, 2030

    अगर Yes Bank Share BSE/NSE के Future Price कि बात करें तो तो कुछ सालों पहले इसका प्राइज 400 के आसपास था लेकिन यह गिरते गिरते 20 रुपयों तक आ गया था लेकिन अभी नई मॅनेजमेंट टिम के अच्छे फैसलों कि वजह से शेयर कि प्राइस काफी स्टेबल हो चुकी हैं इसलिये लग रहा है कि यहां से यह ऊपर जाने कि ही संभावना दिख रही हैं। अगर अभी फिलहाल इसके टार्गेट कि बात करें तो इसका पहिला टार्गेट 16 - 18 रुपयों के बीच दिख रहा हैं।

    इसका प्राइस जो गिरा था वह NPA रिकवर ना होने कि वजह से यह प्राइस निचे आया था लेकिन इस मॅनेजमेंट पर ध्यान दिया जाय तो NPA रिकवर में प्रतिशत बढ़ रहा हैं। जैसे जैसे इसमें ग्रोथ दिखने को मिलेगी वैसे वैसे शेयर प्राइस में भी उछाल देखने को मिल सकता हैं।

    • Yes Bank Share Price Target 2022

    अगर आप 2-3 साल यानी अगले कुछ सालों का Yes Bank Share Target 2022 देखें तो यह 23-25 रुपयों तक भी प्राइज देखने को मिल सकता हैं।

    जब से इसमें नया मॅनेजमेंट आया हैं बहुत अच्छे और तेजी से फैसले ले रहा है उसकी वजह से आगे जाके इसके शेयर प्राइज में बढ़ी तेजी देखने को मिल सकती हैं।

    • Yes Bank Share Price Target 2025

    अगर Yes Bank Share Price Target 2025 कि बात करें तो यह 30 से 35 रुपयों तक भी जाते हुयें दिख रहा है क्यों की यहां से नीचे तो नहीं जायेगा प्राइस ऐसा दिखाई पड़ रहा हैं। तो अगर आप एक लंबे निवेशक हैं तो आप इसमें थोड़ा बहुत और रिसर्च करके थोड़ा बहुत इन्वेस्ट कर सकते हैं।

    • Yes Bank Share Price Target 2030

    अगर आनेवाले भविष्य या Yes Bank Share Price 2030 में इसकी प्राइस को देखे तो यह आपको फिर से उसी जगह यानी 400 तक भी जाते हुयें देखने को मिल सकता है लेकिन अगर NPA कि बात करें तो इतना जल्दी यह संभव नहीं है लेकिन आगे जाके ही इसका अनुमान लगाया जा सकता हैं।

    Year Target Price
    1 साल 2022 23-25
    2 साल 2025 30-35
    3 साल 2030 400

    हमें Yes Bank Share में इन्वेस्टमेंट करनी चाहिये या नही ( Yes Bank Share Discussion)

    अगर यह बैंक कि बात करें इसकी गिरावट का सबसे बड़ा कारण यह हैं कि पुरानी मॅनेजमेंट ने जो लोन दिये थें उसे रिकवर नहीं कर पाई थी। एक समय ऐसा था जब यह बैंक खत्म होने कि कगार पर थी लेकिन सरकार ने इसे डुबोने से बचा लिया अगर नहीं बचाती तब अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ता। अलग अलग बैंकों कि मदत से इस बैंकों को मदत की और अब इस नई मैंनेजमेंट कि वजह से यह फिर से अच्छा परफाॅर्मेंस दे रही हैं नये-नये अच्छे फैसले लिये जा रहें हैं।

    हमारी राय:

    हमें ऐसी कंपनी में निवेश करना चाहते हैं जो कि इससे नीचे प्राइस नहीं जा सकती और बहुत दिनों से गिरावट नहीं हुई प्राइस ऊपर जाने का प्रतिशत ज्यादा दिखाई पड़ता हैं इसलिये आगे जाके देखना होगा कि क्या होता हैं अगर आपको इसमें इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो लाॅग टर्म में नजर से फिलहाल तो यह शेयर नीचे तो ज्यादा नहीं जा सकता इसके ऊपर ही आसार दिख रहें हैं और नये मॅनेजमेंट आने के बाद कंपनी कि ग्रोथ हुई दिखाई पड़ रहा है इसलिये आप इन्वेस्टमेंट के लिये इसे ध्यान में ले सकते हैं।

    अगर आपको Yes Bank Share Price Target 2030 के बारे में यह आर्टिकल कैसा लगा? अगर अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरुर करें। आपका कोई सवाल और सुझाव हो तो हमें जरुर लिखें।

    FAQ

    Q: यस बैंक किस सेक्टर में काम करती हैं?

    Ans: बैंकिंग सेक्टर.

    Q: यस बैंक कि शुरवात कब हुई थी?

    Ans: नोव्हेंबर 2003.

    Q: यस बैंक का हेडक्वार्टर कहा स्थित हैं?

    Ans: मुंबई में.

    Q: यस बैंक में ओनर कौन हैं?

    Ans: राणा कपुर.

    2 comments:

    Powered by Blogger.