TTML Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 में कितना होगा? | टिटिएमएल कंपनी शेअर किंमत, डिविडेंड, टारगेट, एक्सपर्ट कि राय 2021

TTML Share Price Review in Hindi

आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे TTML company क्या करती हैं और TTML Share Price Target कितना हैं। इसे खरिदे या नहीं।

    TTML कंपनी के बारे जानकारी (Tata Teleservices)

    टाटा टेली सर्विसेज लिमिटेड जो कि टाटा टेली बिजनेस सर्विसेज लिमिटेड नाम से भी जानी जाती हैं। यह कंपनी टेलिकॉम सेक्टर में काम करती हैं जो कि टाटा समुह कि एक सहायक कंपनी हैं। यह कंपनी ब्राॅंडबैंड और दुरसेवा संचार सेवा देती हैं जो कि मुंबई में स्थित हैं।

    TTML Share Price NSE / BSE के बारें में जानकारी

    TTML Share कि आज कि NSE Stock Exchange पर बात करें तो लगभग 37 रुपयें (सप्टेंबर2021) के आसपास चल रही हैं। अगर इसके Low कि बात  तो यह साल मार्च 2020 में 1.80 रुपयों के आसपास‌ गया था। अगर TTML Share Price All Time High कि बात करें तो जनवरी 2008 में यह 65 रुपयें तक गया था।

    TTML NSE ने कितने Returns दिये हैं

    अगर इस शेअर कि लिस्टिंग से लेकर आजतक के Returns पर ध्यान दें तो इस कंपनी ने लगभग पिछले एक साल में 1171.19% तक रिटर्न्स दिया हैं। अगर लिस्टिंग से आजतक कि बात करें तो इसने लगभग 410.90% रिटर्न्स दिये हैं।

    TTML Share Financial Track Records के बारे में

    अगर कंपनी के Financial Record कि‌ बात करें तो मार्च 2020 में इसका Net Profit -3,714 करोंड़ (negative) था वह मार्च 2021 में लगभग -1,996 करोंड़ (Negative) रुपयें था।

    कंपनी के Total Assets कि बात करें तो मार्च 2020 में कंपनी के Total Asset 1,714 करोंड़ कि थी जो कि साल 2021 में 1,508 करोंड़ था।

    अगर PE Ratio कि बात करें तो यह एक लाॅस में चल रही कंपनी हैं।

    अगर Earning Per Share कि बात करें तो यह -6.37 रुपयें ( सप्टेंबर 2021) हैं जो कि निगेटिव में हैं।

    TTML Share के और भी Factors के बारे में जानकारी

    TTML Share Price Dividend क्या हैं

    यह कंपनी  Dividend Paying Company नहीं है क्यों की इसने आज तक कभी डिविडेंड नहीं दिया।

    जाने TTML share Bonus History के बारे में

    इस कंपनी ने जुन 2013 में अपने Share Holders को 2:15 Ratio में एकबार Bonus दिया था।

    जाने TTML Share Split History के बारे में

    अगर TTML Split Share History कि बात करें तो यह शेअर अभी तक तो कभी स्प्लिट नहीं हुआ।

    फेस व्हाल्यु कि बात करें

    TTML Share Price Face Value कि बात करें तो कंपनीने यह 10 रुपयेंं तय कि गई हैैं। 

    शेअर होल्डिंग्स: अगर शेयर होल्डिंग्स कि बात करें तो इस कंपनी के FII के पास 0.01%, Pramotor के पास 74.36%, 0.01% Other और Public के पास 25.62% Holdings हैं।

    जाने TTML Peers Company के बारे में

    अगर इस शेयर के Peers कंपनीयों कि बात करें तो इसमें Bharti Airtel, Reliance Communication,MTNL और Vodafone Idea Share जैसी कंपनीया शामिल हैं।

    TTML बढ़ा रहा है अपना दायरा

    कंपनी को मालुम है कि आनेवाले समय में टेक्नोलॉजी कितनी तेजी से बढ़नेवाली है इसलिये यह कंपनी 5G हो या अपनी Super App ऐसी चीजों में ज्यादा फोकस करती दिख रहें है। TTML Company अपने बिजनेस को बढ़ा रहीं हैं अपने इको सिस्टम को बना रहीं हैं। साथ हि यह कंपनी बहुत-सी चींजों में अपडेट कर रहीं हैं। यह कंपनी सबसे बड़ी विडियो काॅलिंग कंपनी Zoom के साथ भी पार्टनरशिप बना रही हैं।

    चले जानते हैं TTML Price के बारे में

    TTML Share Price Target 2022

    अगर TTML शेयर प्राईज कि बात करें तो यह काफी समय तक 10 रुपयें के नीचे ट्रेंड कर रहा था। बिजनेस में अच्छी खबरों के कारण अब यह शेयर भागने लगा हैं। कभी यही शेअर 2 रुपयों तक नीचे गया था। अब यह काफी अच्छा मुव्हमेंट दिखाके कुछ दिन पहले 54 रुपयों तक भी पोहचा था। अगर साल 2022 तक कि बात करें तो एक्सपर्ट के मुताबिक यह शेयर 70 रुपयों तक भी भाग सकता हैं।

    TTML Share Price Target 2025 और 2030 के लिये

    अगर आप TTML Share Price 2025 और TTML share Price 2030 के लिये देखें तो यह लगभग साल 2025 के‌ लिये 100+ होगा और साल 2030 के लिये 200-300  रुपयों का Prediction बताया जा रहा हैं अगर कंपनी ऐसे हि ग्रोथ जारी रखती है तो।

    TTML शेयर खरिदना चाहियें या नहीं  (TTML Share Price Buy or Sell)

    पहले इस शेयर का चार्ट अगर आप देखेंगे तो इसने 10 रुपयों के नीचे बहुत समय तक रहा हैं। लेकिन अगर पिछले कुछ दिनों कि बात करें तो यह शेयर ने काफी अच्छी ग्रोथ दिखाई हैं। इस शेयर में काफी बार Upper या Lower Circuit दिखाई पड़ता है इसलिये यह देखा जाये तो थोड़ा रिस्की शेयर हैं इन्वेस्टमेंट के लिये। लेकिन टाटा समुह कि सहयोगी कंपनी होने के कारण आगे जा के इसमें ग्रोथ कि संभावना दिखाई देती हैं।

    अगर आप Short Term या Mid Term के लिये सोच रहें हैं तो आप इसमें इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं लेकिन लंबे अवधी के लिये इसमें फिलहाल इन्वेस्टमेंट नहीं करनी चाहियें।

    हमारी राय

    अगर TTML Share Price Analysis पर गौर करे तो कम अवधी के निवेशकों के लिये इन्वेस्टमेंट करने के लिये यह काफी अच्छा Stock हैं। सरकार कि तरफ से भी टेलिकॉम सेक्टर के लिये काफी मदत हो रहीं हैं, आगे जाके यह सेक्टर जोर पकड़ सकती हैं और TTML Company Market Price कि बात करें तो यह Tata Group कि कंपनी होने के कारण आप इसपर ट्रस्ट कर सकते हैं लंबे समय तक ना सही थोड़े समय के लिये आप इसमें जरुर निवेश करें। 

    आपको TTML Share Price Target पर लिखा यह आर्टिकल कैसा लगा अगर पसंद आया हो तो इसे अपने मित्रो से शेयर करें और कोई सवाल और सुझाव हो तो हमें अवश्य लिखें।

    FAQ

    Q: अभी टिटीएमएल कंपनी में निवेश सही रहेंगा?

    Ans: हां, अगर आप Short Term या Mid Term के लिये निवेश करने कि सोच रहे हैं तो आप जरुर निवेश करें.

    Q: टिटीएमएल कंपनी कि शुरवात कब हुई?

    Ans: साल 1996.

    Q: टिटिएमएल कंपनी का हेडक्वार्टर कहा पर स्थित हैं?

    Ans: मुंबई.

    Q: टिटिएमएल कंपनी का ओनर कौन हैं?

    Ans: टाटा समुह.

    अन्य पढ़ें:

    आयटिसी शेअर प्राइस कि जानकारी हिंदी में

    आयजीएल शेयर प्राइस के बारे में हिंदी में जानकारी

    Nishant Patil

    मेरा नाम निशांत पाटील है। मै कोल्हापुर, महाराष्ट्र मैं रहता हु. मैंने शिवाजी युनिवर्सिटी से मेकॅनिकल इंजिनियर की शिक्षा पुर्ण की है। मैं शेयर मार्केट, म्युचुअल फंड, क्रिप्टो, टेक्नालॉजी, बिजनेस आइडियास, योजना, एप्लिकेशन इन विषयों पर लिखता हुं।

    Post a Comment (0)
    Previous Post Next Post